अगर आप भी बनना चाहते हैं एक्टर, तो इन 10 बातों को रखें हमेशा याद


आरकेज थिएटर ग्रुप एक बार फिर आपके लिए एक्टिंग टिप्स लेकर आया है। यह खबर उनके लिए है जो फिल्म लाइन में अपना कॅरियर बनाना चाहते हैं। कुछ लोगों का बचपन से सपना होता है कि वो बड़े होकर एक्टिंग लाइन में काम करें।

अगर आप भी उनमें से एक है तो एक्टिंग कॅरियर शुरु करने से पहले आपको कुछ बातों का हमेशा ध्यान रखना होगा। इन्हें आप एक्टिंग रुल भी कह सकते हैं और नियम भी मान सकते हैं। 

इस पोस्ट को पढ़ने के दौरान आपको कई बातों को बारे में पता चलेगा कि एक एक्टर बनने के लिए हर इंसान को क्या क्या करना होता है। सफलता एक दिन में नहीं बल्कि कई सालों की मेहनत की होती है।

1. एक्टिंग में हमेशा याद रखे कि ऑडिशन/कास्टिंग/हाइरिंग कोई चमत्कार नहीं है, ये एक आर्ट है। 

2. दूसरी अहम बात की हर एक्टर हर रोल नहीं कर सकता है। जानें कि आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं।

3. हर दिन लाखों लोग फिल्म लाइन में आते है और ऑडिशन देते हैं, लेकिन उन्हें पहले समझना होगा कि वो इसकी शुरूवात कैसे करें।

 
4. आप अपने ऑडिशन के दम पर ही काम लेते हैं। यहां आपकी जॉब सिक्योर नहीं है। आपको ऑडिशन क्लास प्रोफेशनल लोगों से लेनी चाहिए। इसके लिए कई एक्टिंग स्कूल हैं। जहां आप एक्टिंग की एबीसीडी सीख सकते हैं। 

5. आप चाहे कितने बड़े स्टार बन जाएं। लेकिन आपको आखिरी दम तक फिल्म लाइम में संघर्ष करना होगा।

6. आप इस लाइन में आने के लिए अपना वर्क करते रहें। वो दिन भी जाएगा जब आप फिल्म या टीवी के लिए ऑडिशन में अपना बेस्ट देंगे।

7. एक बात आपको समझनी होगी कि निर्देशक आपको उस रोल या करैक्टर में देखना चाहता है। जिसकी उसने आपसे इच्छा रखी है। जैसे रणवीर सिंह ने खिलजी के रोल को बहुत की खूबसूरती से किया।

8. हमेशा आपने काम के लिए एक्टि रहे। चाहे आपके जीवन में कुछ भी चल रहा हो। शो मस्ट गो ऑन- इस लाइन को हमेशा याद रखें। 


9. आपको अपनी जिंदगी और टीवी लाइन में फर्क को समझना होगा।

10. फिल्म लाइन में आने से पहले आपको अपने स्वास्थ्य की तरफ और अपको स्मार्ट लुक में दिखना होगा। कहता है फर्स्ट इंप्रेशन इज लास्ट इंप्रेशन, फिजिकली फिट रहें।

दोस्तों जो आर्टिस्ट अभिनय की दुनिया में अपना कॅरिएर बनाना चाहते हैं वो हमारे ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं इसके लिए हमने अपना मोबाइल नंबर और मेल आईडी भी अपने कॉन्टेक्ट अस में दे रखा है।

(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स) 
अगर आप भी बनना चाहते हैं एक्टर, तो इन 10 बातों को रखें हमेशा याद अगर आप भी बनना चाहते हैं एक्टर, तो इन 10 बातों को रखें हमेशा याद Reviewed by Rkz Theatre Team on March 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.