Career Tips: ग्रेजुएशन के दौरान इन 5 बातों का रखें ध्यान, कॅरियर में होंगे सफल

अगर आप ग्रेजुएशन कर रहे और इसके अलावा आपने अभी तक अपना भविष्य तय नहीं किया है कि आपको आगे क्या करना है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स, जिन्हें आपको हमेशा याद रखना होगा।

Latest News - IIMC में एडमिशन 2018 के लिए फॉर्म जारी, अप्लाई करने की ये है अंतिम तारीख

कॅरियर बनाने से पहले इन पांच बातों का हमेशा ध्यान रखें...


1. कॅरियर के बारे में सोचने से पहले आप थोड़ा अपने आप को समय दें। इसके लिए आप कहीं बाहर घुमने चले जाए और वहां प्लान तैयार करके वापस लौटें।

2. जब भी आप किसी कोर्स के लिए आवेदन करें तो किसी एक कोर्स में स्पेशलाइज्ड करें यानी एक कोर्स में महारथ हासिल कर लें और ये टारगेट लेकर चलें कि 25 साल आप कहां होंगे।

3. तीसरी सबसे महत्वपूर्ण बात अपने आस पास को लोगों को पहचानना सीखें। ताकि आपकी पढ़ाई के दौरान कोई भी चीज आपको परेशान ना करे।

4. आप जो भी कॅरियर चुने उसे पूरे प्रोफेशनल तरीके से सीखें। इससे आपको कभी भी कहीं काम करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

Latest News - अगर आप भी बनना चाहते हैं एक्टर, तो इन 10 बातों को रखें हमेशा याद

5. ग्रेजुएशन के दौरान कई लोगों को समझ नहीं आता कि वो क्या करे और क्या ना करें। अपना एक गोल बनाएं और उसके लिए काम करते रहें। आपको बहुत सारी चीजें एक साथ अच्छी लग सकती हैं। अपने पूरी समझ के साथ अपने कॅरियर चुने तो आप जरुर सफल होंगे।

दोस्तों जो आर्टिस्ट अभिनय की दुनिया में अपना कॅरिएर बनाना चाहते हैं वो हमारे ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं इसके लिए हमने अपना मोबाइल नंबर और मेल आईडी भी अपने कॉन्टेक्ट अस में दे रखा है।

(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)
Career Tips: ग्रेजुएशन के दौरान इन 5 बातों का रखें ध्यान, कॅरियर में होंगे सफल Career Tips: ग्रेजुएशन के दौरान इन 5 बातों का रखें ध्यान, कॅरियर में होंगे सफल Reviewed by Rkz Theatre Team on March 31, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.