एक्टिंग सिखने के लिए इन 5 किताबों को जरुर पढ़ें, जानें इनके बारे में

Books On Acting In Hindi For Beginners

हम आपके लिए एक्टिंग से संबंधित कुछ खास टिप्स हमेशा लाते रहते हैं। इस बार हम बात कर रहे हैं कि जो लोग एक्टर बनना चाहते हैं या फिर इस लाइन में अपना कॅरियर बनाना चाहते हैं। उन्हें क्या-क्या करना चाहिए। जिससे वो एक्टिंग के गुनों का आसानी से सीख सकें।

आज का वक्त पूरा बदल चुका है अब आपको सिर्फ एक्टिंग ही नहीं सीखनी होती है। बल्कि आपको अब इसकी पढ़ाई और साथ ही दुनिया के महान थिएटर कलाकारों की वो किताबें भी पढ़नी चाहिए। जिनको उन्होंने लिखा है।

इस लिस्ट में स्तानिस्लाव्स्की का नाम सबसे ऊपर आता है। उन्होंने एक्टिंक पर जितनी भी किताबें लिखी हैं सभी में उन्होंने अपने एक्टिंग अनुभव को बड़ी ही बारिकियों से बताया है।

हर उस इंसान को जिसे एक्टिंग में कॅरियर बनाना है उन्हें इन 5 किताबों को जरुर पढ़ना चाहिए

1. An Actor Prepares by Constantin Stanislavski

2. The Actor’s Art and Craft by William Esper and Damon DiMarco

3. The Art of Acting by Stella Adler

4. Strasberg’s Method by S. Loraine Hull

5. To the Actor by Michael Chekhov

अगर आप इन पांच किताबों को पढ़ते है तो आप एक्टिंग को लेकर जिन सवालों के जवाबों की तलाश कर रहे हैं। वो सभी आपको इन किताबों में मिल जाएंगे। आपको अपने खाली समय में एक्टिंग को लेकर लिखी गईं किताबों को खरीद कर पढ़ें।

वहीं अगर आप हमारे यूट्यूब चैनल पर जाएंगे तो आपको काफी सारे एक्टिंग टिप्स मिल जाएंगे। जहां हमने एक्टिंग को लेकर कई सारे अगल अगल टॉपिक पर बात की है। आप हमे फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। (Click here for Acting Tips Videos)
एक्टिंग सिखने के लिए इन 5 किताबों को जरुर पढ़ें, जानें इनके बारे में एक्टिंग सिखने के लिए इन 5 किताबों को जरुर पढ़ें, जानें इनके बारे में Reviewed by Rkz Theatre Team on March 19, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.