शादी से पहले और बाद में इन बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने गोद लिए बच्चे

बॉलीवुड में बच्चों को गोद लेने का सिलसिला नया नहीं है। बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी और उनके पति डैनियल वैबर से पहले भी कई स्टार्स ने शादी से पहले और उसके बाद भी कई बच्चों को गोद लिया है।

सनी लियोनी और पति डैनियल ने बच्ची का नाम निशा कौर वैबर रखा है। सनी के इस फैसले से एक तरफ जहां उन्हें सोशल मीडिया पर फैंस द्वारा बधाई मिल रही है वहीं कुछ लोग उन्हें उनके पुराने पेशे को लेकर तंज कसने से बाज भी नहीं आ रहे हैं।

यहां पढ़ें: Career Tips- अगर आप भी सिखना चाहते हैं एक्टिंग, तो इन संस्थानों में करें आवेदन

आपको बता दे सनी लियोनी से पहले भी बॉलीवुड के कई कलाकरों ने बच्चों को गोद लिया है। तो आइए जानते हैं उन एक्टर्स के बारे में जिन्होंने अनाथ बच्चों को गोद लेकर उन्हें दी नई जिन्दगी...

रवीना टंडन
बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन जब 21 वर्ष की थी तब साल 1995 में उन्होंने दो बेटियों पूजा और छाया को अडॉप्ट किया था। रवीना ने बड़ी बेटी पूजा की शादी साल 2011 और वहीं छोटी बेटी छाया की शादी जनवरी 2016 में की। गौरतलब है कि अनिल थडानी से शादी करने के बाद रवीना के दो बच्चें (बेटी रशा और और एक बेटा रणबीर वर्धन) है।

सुष्मिता सेन
बॉलीवुड में जब भी बच्चों को गोद लेने वाले एक्ट्रर्स का जिक्र होता है तो उस फेहरिस्त में मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन का नाम सबसे शीर्ष पर आता है। सुष्मिता सेन ने दो लड़कियों को गोद लिया है। इसके अलावा आपको बता दे कि सुष्मिता एकमात्र ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस है जो बगैर शादी किए दो बच्चियों रिनी और अलिशा की मां के तौर पर जानी जाती हैं।


मिथुन चक्रवर्ती
बॉलीवुड में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर मिथुन चक्रवर्ती भी इस लिस्ट में शामिल हैं। मिथुन ने एक मासूम बच्ची को कूड़े के ढ़ेर में देखकर उसे गोद लिया था। मिथुन ने बच्ची को अच्छी परवरिश देकर बड़ा किया।


यहां पढ़ें: Acting Tips- कैसे अपना उच्चारण ठीक करें, ये हैं आसान टिप्स

सलीम खान
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के पिता और मशहूर लेखर सलीम खान ने अर्पिता को गोद लिया। सलीम खान ने अर्पिता को उस वक्त गोद लिया था जब वो महज दो वर्ष की थीं। अब अर्पिता की शादी भी हो चुकी है।

सुभाष घई
बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक सुभाष घई ने भी एक छोटी लड़की को गोद लिया और उसका नाम मेघना रखा। मेघना की पढ़ाई लंदन में हुई। इन दिनों मेघना सुभाष घई के प्रोडक्शन हाउस और एक्टिंग स्कूल की देखरेख कर रहीं हैं।


प्रिटी जिंटा
एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा ने अपने 34वें जन्मदिवस के मौके पर साल 2009 में एक साथ 34 बच्चियों को गोद लिया। प्रिटी साल में कम से कम दो बार इन बच्चियों से मिलने जाती हैं।

(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)
शादी से पहले और बाद में इन बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने गोद लिए बच्चे शादी से पहले और बाद में इन बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने गोद लिए बच्चे Reviewed by Rkz Theatre Team on March 20, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.