एक्ट्रेस दिव्या चौकसे लेकर आईं ‘पटियाले दि क्वीन’


अभिनेत्री दिव्या चौकसे, जो आखिरी बार फिल्म ‘है अपना दिल तो आवरा’ में नजर आई थीं, भी ‘पटियाले दी क्वीन’ नामक म्यूजिक वीडियो के जरिये गायन में कदम रखकर ‘एक्टर टन्र्ड सिंगर क्लब’ में शामिल हो गई हैं। हाल ही में जी म्यूजिक कंपनी के बैनर तले बने इस म्यूजिक वीडियो को उन्होंने राजधानी दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित मल्टीप्लेक्स पीवीआर प्लाजा तहत जारी किया।

इस मौके पर मीडिया के साथ बातचीत में दिव्या ने अपने म्यूजिक वीडियो एवं इसकी खासियतों का बखान किया। इसमें वीडियो सॉन्ग में उनके साथ ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ फेम एक्टर साहिल आनंद भी हैं, जबकि इसमें म्यूजिक केएस अभिषेक का है।


मीडिया से बातचीत में म्यूजिक की दुनिया में अपने पहले अनुभव के बारे में कहा, ‘यह पहली बार है जब मैंने प्रोफेशनल सिंगिंग के क्षेत्र में कदम रखा है और मैं इस नए अनुभव को लेकर वाकई बहुत एक्साइटेड भी हूं। इस म्यूजिक वीडियो की शूटिंग का अनुभव भी बेहद मजेदार था, क्योंकि इसका उद्देश्य, वास्तव में बहुत बड़ा है।

दिव्या ने बताया, ‘सारे रैपर, सिंगर लड़कियों को ही कमेंट्स करते हुए गीत बनाते हैं, गोया कि लड़कियां कोई खिलौना है और उसे किसी भी तरह से खेलो, तोड़ो एवं उनका मजाक बनाओ। जो लड़कियों के ऊपर कमेंट्स करते हुए शब्द या गीत लिखते हैं, मैंने सिर्फ उनको जवाब देने के लिए यह गीत तैयार किया है। साथ ही यह गाना समाज के उन सभी लोगों के लिए भी है, जो लड़कियों से छेड़छाड़ करना अपना अधिकार समझते हैं।’

दिव्या ने बताया, ‘दरअसल, आज जरूरत है पेरेंट्स को लड़कियों के साथ लड़कों को भी यह समझाने की कि दूसरी लड़कियां भी किसी की बेटी, बहन, बीवी हैं। अपने घर की महिलाओं की तरह उनकी भी इज्जत करना सीखें। सिर्फ कानून बना देने और सजा देने से कुछ नहीं होगा। जब तक मानसिकता नहीं बदलेगी।’ दिव्या ने कहा, ‘यह एक ऐसा गीत है, जिसके जरिये एक लड़की सभी दुव्र्यवहारों को यह कहकर कड़ा जवाब देती है कि मैं आज की एक मजबूत महिला हूं।

यह गाना उन सभी लोगों के लिए मेरा जवाब है, जो महसूस करते हैं और कहते हैं कि एक महिला छोटे कपड़े पहनकर बलात्कार जैसी घटना को आमंत्रित करती है। इस गाने के जरिये यह जताने की कोशिश की गई है कि ‘हां, मेरी ड्रेस छोटी है, लेकिन तेरी सोच से काफी बड़ी है।’

यहां पढ़ें: Career Tips- अगर आप भी सिखना चाहते हैं एक्टिंग, तो इन संस्थानों में करें आवेदन

इस म्यूजिक वीडियो को लेकर सेंसर बोर्ड के रुख के बारे में दिव्या ने कहा, ‘मैं बहुत दुःखी हूं कि सेंसर बोर्ड ने मेरा गीत काट दिया। वाकई मुझे बहुत बुरा लग रहा है, क्योंकि मेरे गाने वास्तव में महिलाओं की समानता के बारे में बात करते हैं।’

बता दें कि दिव्या एक बहुत अच्छी गायिका हैं और उनके पास सुंदर गायन कौशल भी है। उस वीडियो में न केवल उन्होंने गाया और डांस किया है, लेकिन बल्कि उन्होंने इसके लिए रैप भी किया है। दिव्या का यह वीडियो साॅन्ग सभी महिलाओं की तरफ से खासतौर पर एकॉन, हनी सिंह, बादशाह जैसे विश्वस्तरीय गायकों द्वारा इस्तेमाल महिलाओं को लेकर औचित्यहीन गाने बनाने के लिए सही जवाब है?

(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

नोट- (इस खबर को आरकेज एक्टिंग एंड कॅरियर टिप्स की टीम ने संपादित नहीं किया है। यह खबर स्रोत से सीधे प्रकाशित की गई है साथ ही ये फोटो थर्ड पार्टी है)
एक्ट्रेस दिव्या चौकसे लेकर आईं ‘पटियाले दि क्वीन’ एक्ट्रेस दिव्या चौकसे लेकर आईं ‘पटियाले दि क्वीन’ Reviewed by Rkz Theatre Team on March 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.