जानें बॉलीवुड में आने से पहले क्या काम करते थे आपके स्टार्स, किसी ने किया ये तो किसी ने किया वो

बॉलीवुड में सफल कलाकारों की एक लंबी फेहरिस्त है जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से लोहा मनवाया और फैन फॉलोइंग खड़ी की है। आज हम आपको बॉलीवुड के कई एक्टर्स के बारे में ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो आपने पहले कभी सुनी नहीं होगी। हम बताएंगे फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले बॉलीवुड एक्टर्स के पेशे के बारे में...

नवाजुद्दीन सिद्दीकी
बॉलीवुड में इन दिनों अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्म उत्तर प्रदेश के एक किसान परिवार में हुआ। नवाजुद्दीन आठ भाई-बहन हैं। संघर्ष के दिनों में नवाजुद्दीन एक दवाई की दुकान में काम किया करते थे। जब उन्हें अंदाजा हुआ कि उन्हें एक्टिंग के क्षेत्र में कुछ करना है तब वे दिल्ली आ गए। यहां उन्होंने थिएटर जॉइन करने के साथ-साथ डेढ़ वर्षों तक वॉचमैन का भी काम किया। फिर नेशनल स्कूल ऑफ ड्राम से उनके एक्टिर करियर का आगाज हुआ।

सिद्दार्थ मल्होत्रा
सिद्दार्थ जब 18 वर्ष के थे तब उन्होंने पैसे कमाने और शौकिया तौर पर भी मॉडलिंग शुरू की। फैशन शो और कई फोटो शूट्स करने के बाद उन्होंने फिल्मों में आने की सोची। करन जौहर की फिल्म “माई नेम इज खान” में बतौर असिस्टैंट डायरेक्टर सिद्दार्थ का काम सराहनिय है।

परिणीति चोपड़ा
एक्टिंग में ख्याति हांसिल करने से पहले परिणीति चोपड़ा यशराज फिल्म में बतौर मार्केटिंग इंटर्न कार्यरत थीं।

रणवीर सिंह
रणवीर ने अपनी बेजोड़ अदाकारी के दम पर इन दिनों बॉलीवुड में अपनी तगड़ी पैठ बना ली है। हालांकि फिल्मों में काम करने से पहले वे बतौर कॉपी राइटर एडवर्टाइजिंग एजेंसी में काम करते थे।

अक्षय कुमार
शुरूआती दिनों में अक्षय मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग लेने के लिए बैंकॉक चले गए और वहां रहकर उन्होंने ताइक्वांडो में भी दक्षता हांसिल की। बैंकॉक में उन्होंने शेफ और वेटर का भी काम किया। जब वे वापिस भारत आए तो उन्होंने मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग देनी शुरू की।

जॉन अब्राहम
जॉन ने करियर के शुरूआती दिनों में मॉडलिंग करने की ठानी लेकिन वहां से उन्हें रोजी रोटी के लिए कोई जरिए नहीं मिला। फिर उन्होंने बतौर मिडीया प्लैनर काम करना शुरू किया।
जानें बॉलीवुड में आने से पहले क्या काम करते थे आपके स्टार्स, किसी ने किया ये तो किसी ने किया वो जानें बॉलीवुड में आने से पहले क्या काम करते थे आपके स्टार्स, किसी ने किया ये तो किसी ने किया वो Reviewed by Rkz Theatre Team on March 18, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.