GKFTIके दूसरे बैच का औपचारिक उद्घाटन

कहावत है कि शिशु के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। यह कहावत हाल ही में शुरू हुए गुलशन कुमार फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (जीकेएफटीआई) के साथ सौ फीसदी सही साबित हो रही है। दरअसलसंस्थान ने सफलता के हाईवे पर कुलांचे भरना शुरू कर दिया है और इस छोटी अवधि में एक बहुत ही प्रभावशाली प्रगति-रिपोर्ट कार्ड हासिल कर ली है। पहला सत्र भले ही अब तक पूरा नहीं हुआ है,फिर भी छात्रों ने महर्षि मार्ककंड विश्वविद्यालयअंबाला और गलगोटिया विश्वविद्यालयग्रेटर नोएडा में अपने दमदार प्रदर्शन के साथ अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा ली है। 

हालांकिअभी पहले बैच के छात्र अपनी पढ़ाई के अंतिम दौर में ही हैंलेकिन इसके बावजूद पूरे उत्साह के साथ दूसरे सत्र का औपचारिक उद्घाटन कर दिया गया। अभिनय पाठ्यक्रम से शुरू हुए पहले सत्र के बावजूद संस्थान में फिल्म और टेलीविजन प्रौद्योगिकी के सभी अलग-अलग पाठ्यक्रम उपलब्ध हैंजिसमें नए मीडिया के अलावा मनोरंजनसमाचार और ताजा मामलों के कार्यक्रमों का व्यापक स्पेक्ट्रम शामिल है।

इस अवसर पर मेहमानों ने मशहूर बॉलीवुड फिल्म अभिनेतालेखकनिर्देशकरंगमंच व्यक्तित्व और कला और संस्कृति के प्रवर्तक एमके रैनाप्रसिद्ध लोक और आध्यात्मिक गायकगिटारवादक और संगीत के प्रमोटर शंकर सनी शामिल थे। समारोह की अध्यक्षता जीकेएफटीआई के निदेशक तुलसी कुमार एवं हितेश रिहान ने कीजबकि जीकेएफटीआई के प्रोफेसर एवं डीन कल्याण सरकार ने अन्य प्रसिद्ध संकाय और छात्रों की उपस्थिति के बारे में चर्चा की। एमके रैना ने कहा कि जीकेएफटीआई से प्रशिक्षण हासिल कर रहे छात्रों को टी-सीरीज जैसी विशाल एवं प्रतिष्ठित कंपनी के व्यापक अनुभव से बहुत फायदा होगा। 

हालांकिउन्होंने उन्हें याद दिलाया कि दिवंगत गुलशन कुमार के सपनों को गुलशन कुमार फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के इस वायुमंडल में निरंतर प्रयासों और अनुशासन के माध्यम से महसूस एवं साकार किया जा सकता है। अन्य अतिथि शंकर शनी ने छात्रों को याद दिलाया कि वे इस महान संगठन का हिस्सा बनने के कारण बेहद भाग्यशाली हैंजिन्होंने भारतीय संगीत और बॉलीवुड फिल्म उद्योग के मानकों को काफी ऊंचा उठाया है।

ग्रेट किंवदंतियों का जन्म टी-सीरीज से हुआ है और उन्होंने एक अलग ही बेंचमार्क स्थापित किया हैजो बदले में छात्रों से उच्च उम्मीदों की अपेक्षा रखता है। प्रोफेसर कल्याण सरकार डीन जीकेएफटीआई ने इस शुभ अवसर पर मेहमानों और नए बैच के छात्रों को आश्वासन दिया कि जीकेएफटीआई के पास क्षेत्र से सबसे अच्छा बुनियादी ढांचा और कला उपकरणों की स्थिति के अलावा क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ संकाय कार्यक्रम हैजो निरंतर उन्नयन कार्यक्रम के साथ सतत उन्नयन कार्यक्रम की जरूरतों को पूरा करता है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि स्वर्णाक्षरों में एक और सफलता की कहानी लिखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगा।

(इस खबर को आरकेज एक्टिंग एंड कॅरियर टिप्स की टीम ने संपादित नहीं किया है। यह खबर स्रोत से सीधे प्रकाशित की गई है साथ ही फोटो भी)
(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।

GKFTIके दूसरे बैच का औपचारिक उद्घाटन GKFTIके दूसरे बैच का औपचारिक उद्घाटन Reviewed by Rkz Theatre Team on April 28, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.