सरकारी नौकरी: राजस्थान में निकली टीचरों की बंपर भर्ती, ऐसे होगा सलेक्शन, जल्द करे आवेदन

govt job rpsc recruitment 2018 school teacher 5000 post

अगर आप टीचर बनने के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। राजस्थान में टीचर्स के पदों पर बंपर भर्ती निकली है। बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) द्वारा टीचरों के भर्ती किया जा रहा है।

बता दें कि इस भर्ती के लिए 5000 पदों पर भर्ती निकाली गई है इस साथ ही 17 मई 2018 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 जून 2018 रखी गई है।  है।

पदों की संख्या- 5000 स्कूल लेक्चरार

योग्यता-
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कम से कम पोस्ट ग्रेजुएशन होना आवश्यक है। वहीं चित्रकला विषय के लिए संबंधित विषय में डिग्री होनी चाहिए।

किन विषयों पर भर्ती-
हिंदी, अंग्रेजी, गणित, संस्कृत, पंजाबी, भूगोल, राजस्थानी और म्यूजिक के लिए स्कूल लेक्चरार की भर्ती हो रही है।

उम्र-
21 से 40 साल तक

आवेदन फीस-
जनरल और ओबीसी  के लिए 350 रुपए जबकि एससी-एसटी उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये फीस है। ये आप ऑनलाइन भी कर सकते हैं।

ऐसे होगा सलेक्शन
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर ही होगा।

ऐसे करें आवेदन-
अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद 'अप्लाई ऑनलाइन' लिंक पर अपनी पूरी जानकारी देनी होगी और फीस समिट करनी होगी।
(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)


NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।
सरकारी नौकरी: राजस्थान में निकली टीचरों की बंपर भर्ती, ऐसे होगा सलेक्शन, जल्द करे आवेदन सरकारी नौकरी: राजस्थान में निकली टीचरों की बंपर भर्ती, ऐसे होगा सलेक्शन, जल्द करे आवेदन Reviewed by Rkz Theatre Team on April 19, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.