RTI से श्रीदेवी का अंतिम संस्कार को लेकर बड़ा खुलासा, कैसे मिला तिरंगे का सम्मान

मुंबई. 28 फरवरी को हुए बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी के अंतिम संस्कार को राजकीय सम्मान से कराए जाने का कारण आरटीआई से हो गया है। बता दें कि श्रीदेवी का निधन दुबई में हुआ था जिसके बाद उन्हें मुंबई में लाया गया था और पूरे राजकीय सम्मान के साथ के साथ अंतिम विदाई दी गयी थी।

यहां पढ़ें:   ‘अक्टूबर’ का तीसरा गाना ‘तब भी तू रिलीज, देखें वीडियो

जिस पर कई नेताओं ने सवाल भी उठाए थे, और यह भी पूछा था कि आखिर श्रीदेवी कि राजकीय सम्मान क्यों दिया गया। आरटीआई में दी गई जानकारी में सामने आया कि श्रीदेवी को राजकीय सम्मान के साथ विदा करने का आदेश खुद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिया था।

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने आरटीआई दाखिल कर प्रोटोकॉल डिपार्टमेंट से इस सिलसिले में जानकारी मांगी थी जिसके बाद उन्हें इस सम्बन्ध में पूरी जानकारी दी गई है।

मौखिक आदेश के बाद हुई कार्यवाही
प्रोटोकॉल डिपार्टमेंट ने जवाब में गलगली को बताया कि श्रीदेवी को राजकीय सम्मान देने का आदेश मुख्यमंत्री फडणवीस ने वर्बली दिया था। प्रोटोकॉल डिपार्टमेंट जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट के अंतर्गत आता है, जिसके प्रमुख खुद मुख्यमंत्री होते हैं और वहीं तय करते हैं कि किसको राजकीय सम्मान मिलने चाहिए।

इस मामले में ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि श्रीदेवी को मौत के बाद राजकीय सम्मान इसलिए दिया गया था क्योंकि वह पद्म पुरस्कार विजेता थीं, लेकिन ऐसा नहीं है। गलगली को मिले जवाब में लिखा है, ‘श्रीदेवी को राजकीय सम्मान देने का ऑर्डर 25 फरवरी को सीएम ऑफिस की तरफ से दिया गया। इसके बाद 26 फरवरी को मुंबई उपनगरीय जिला अधिकारी और मुंबई पुलिस कमिश्नर सरकारी ऑर्डर दिया गया।’

यहां पढ़ें: फिर बिकिनी में दिखीं शाहरुख की बेटी सुहाना, पापा ने दिया ये रिएक्शन 

मनसे प्रमुख भी उठा चुके थे सवाल
अभी हाल ही में मनसे सुप्रीमो राज ठाकरे ने भी श्रीदेवी को राजकीय सम्मान दी जाने पर सवाल उठाए थे। राज ठाकरे ने पूछा था कि आखिर श्रीदेवी ने ऐसा क्या किया था कि उनको राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गयी थी।
राज ठाकरे के इस सवाल ने मीडिया में एक नया सवाल उठा दिया था लेकिन अब इस आरटीआई के सामने आने के बाद सब कुछ शीशे की तरह साफ़ हो गया है।

(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

नोट- (इस खबर को आरकेज एक्टिंग एंड कॅरियर टिप्स की टीम ने संपादित नहीं किया है। यह खबर स्रोत से सीधे प्रकाशित की गई है साथ ही फोटो भी)
RTI से श्रीदेवी का अंतिम संस्कार को लेकर बड़ा खुलासा, कैसे मिला तिरंगे का सम्मान RTI से श्रीदेवी का अंतिम संस्कार को लेकर बड़ा खुलासा, कैसे मिला तिरंगे का सम्मान Reviewed by Rkz Theatre Team on April 01, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.