T-Series ने टेलेंट के लिए गलगोटिया यूनिवर्सिटी में खोला ‘सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’ एकेडमी, यहां पढ़े पूरी खबर

मीडिया शिक्षा के क्षेत्र के दो प्रसिद्ध संस्थानों ने साथ मिलकर कला प्रदर्शन के क्षेत्र में छात्रों के लिए नए युग की शुरुआत की है। इन संस्थानों में से एक है भारत का नंबर एक म्यूजिक लेबल और प्रॉडक्शन हाउस टी-सीरीज, जिसने खुद टी-सीरीज स्टेज वक्र्स अकादमी (टीएसए) के साथ मीडिया शैक्षिक विंग में प्रवेश किया है, तो दूसरा संस्थान है ग्रेटर नोएडा स्थित भारत का शीर्ष व अग्रणी विश्वविद्यालय गलगोटिया।

टी-सीरीज स्टेजवक्र्स ने पहले से ही जहां निदेशक सुदेश दुआ, गायक-निदेशक तुलसी कुमार और निदेशक टी-सीरीज स्टेजवक्र्स हितेश रालन के नेतृत्व में एक बेंच मार्क बना दिया है और चारों ओर से इसके लिए प्रशंसा अर्जित की है, वहीं युवा और गतिशील सीईओ धु्रव गलगोटिया के नेतृत्व में गलगोटिया यूनिवर्सिटी भी शिक्षा मंडल में एक प्रसिद्ध नाम है।

टी-सीरीज स्टेज वक्र्स अकादमी ने पिछले दिनों सिंगिंग, एक्टिंग, डांस, मॉडलिंग, इंस्ट्रूमेंटल म्यूजिक और फोटोग्राफी के क्षेत्र में युवा और उभरती प्रतिभाओं को प्रशिक्षित और से पूर्ण रूप से संपूर्ण कलाकार बनाने के लिए गलागेटिया यूनिवर्सिटी में उत्कृष्टता केंद्र का शुभारंभ किया।

हालांकि, टी-सीरीज स्टेजवक्र्स पहले से ही एमएमयू, अंबाला में उत्कृष्टता के इस तरह के केंद्र को सफलतापूर्वक संचालन कर रहा है, जो मीडिया और परफॉर्मिंग आट्र्स के क्षेत्र में बढ़ती मांगों को पूरा कर रहा है और कला आधारभूत संरचना और योग्य संकाय के तहत बहुत अच्छी तरह से मीडिया शिक्षा के क्षेत्र में एक बेंचमार्क कायम कर रहा है।

औपचारिक लॉन्च समारोह में डॉ. रेणु लुथरा, धु्रव गलगोटिया और टी-सीरीज स्टेजवक्र्स अकादमी की निदेशक सुदेश कुमारी, तुलसी कुमार, खुशली कुमार और हितेश आदि मौजूद थे। इस कार्यक्रम को म्यूजिक एंड फिल्म उद्योग के प्रसिद्ध नामों जैसे संगीत निर्देशक संजय विद्यार्थी, सुपर मॉडल जतिन खरबहत, प्रसिद्ध अभिनेता और निर्माता नितिन शर्मा, गुलशन कुमार फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (जीकेएफटीआईआई) के डीन प्रोफेसर कल्याण सरकार और लोकप्रिय टीवी डांस रियलिटी शो विजेता गौरव घावरी भी उपस्थित थे।
इस मौके पर धु्रव गलगोटिया ने कहा कि अन्य अकादमिकों के अलावा गलगोटिया विश्वविद्यालय ने एक कदम आगे बढ़ते हुए संगीत और फिल्म उद्योग के लिए भी अच्छी तरह से सुसज्जित एवं आधुनिक बुनियादी ढांचे की स्थापना की है, ताकि मीडिया और प्रदर्शन कला में आने वाली ताजा और कच्ची प्रतिभा को पोषित किया जा सके। वहीं सुदेश कुमारी ने गलगोटिया यूनिवर्सिटी द्वारा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के उद्घाटन की सराहना की।

जीकेएफटीआई के डीन प्रोफेसर कल्याण सरकार ने कहा कि इस उत्कृष्टता केंद्र में आने के साथ छात्रों को बाॅलीवुड उद्योग के पेशेवरों के मार्गदर्शन में बेहतरीन अवसरों और जोखिमों से जूझने का सर्वोत्तम मार्गदर्शन मिलेगा, जिसके साथ उनकी छिपी प्रतिभा निखर कर सामने आएगी। बता दें कि गलगोटिया यूनिवर्सिटी में उत्कृष्टता केंद्र, जिसे आधुनिक सुविधाओं के साथ डिजाइन और पूरी तरह से सुसज्जित किया गया है, का मकसद विश्वविद्यालय परिसर में गायन, अभिनय, नृत्य, मॉडलिंग, और इंस्ट्रुमेंटल संगीत और फिर भी फोटोग्राफी में अपने पाठ्यक्रम तुरंत शुरू करना है।

(इस खबर को आरकेज एक्टिंग एंड कॅरियर टिप्स की टीम ने संपादित नहीं किया है। यह खबर स्रोत से सीधे प्रकाशित की गई है साथ ही फोटो भी)
(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।
T-Series ने टेलेंट के लिए गलगोटिया यूनिवर्सिटी में खोला ‘सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’ एकेडमी, यहां पढ़े पूरी खबर T-Series ने टेलेंट के लिए गलगोटिया यूनिवर्सिटी में खोला ‘सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’ एकेडमी, यहां पढ़े पूरी खबर Reviewed by Rkz Theatre Team on April 24, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.