हरफनमौल एक्टर पंकज त्रिपाठी से एक खास मुलाकात, शेयर किए कई किस्से

बॉलीवुड में अपने एक अलग पहचान बनाने वाले पंकज त्रिपाठी ने एक्टिंग को लेकर कुछ किस्से शेयर किए। बिहार के गोपालगंज के रहने वाले पंकज त्रिपाठी अपनी सीधी साधी एक्टिंग से दर्शकों के दिल जीत चुके हैं।

जानें कैसे शुरू की एक्टिंग
एक एंटरव्यू के दौरान पंकज ने बताया कि 10वीं क्लास तक उन्हें नहीं पता था कि फिल्में क्या होती हैं। 11वीं तक खुद पंकज खेती करते थे। बचपन में छठ पूजा के दौरान नाटक में वे लड़की बना करते थे।

राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (NSD) में एडमिशन के लिए ऐसे करें आवेदन, देखें वीडियो
 
इस दौरान जब वे एक्टिंग करते तो लोग तालियों से उनका हौसला बढ़ाते थे। ये सब पंकज को अच्छा लगता था। फिर उनके मन में ख्याल आया कि एक्टिंग में ही करियर बनाना है। लेकिन समस्या आई कि ये सब होगा कैसे? कैसे पिता को ये बात बताई जाए?

लेकिन जब पिता को बताया तो उन्होंने कहा कि कमा-खा लोगे ना? पिता के इतना कहने के बाद वे दिल्ली एनएसडी पहुंच गए। यहां उन्होंने एनएसडी में एडमिशन लिया।
लेकिन यहां उनके लिए एक समस्या हो गई। जब वे क्लास में पहुंचे तो देखा कि वहां के सारे स्टूडेंट अंग्रेजी बोलते हैं। उन्हें अंग्रेजी आती नहीं थी तो पंकज को लगा कि एक्टिंग छोड़ दूं। लेकिन जब उन्होंने क्लास के दौरान एक्टिंग की तो तारीफ मिली और उन्हें अच्छा लगने लगा। इसके बाद वे लगातार अपने काम में जुटे रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली।

एक्टिंग छोड़ होटल में करने लगे थे काम
पंकज  ने एक किस्सा शेयर करते हुए बताया कि एक्टिंग में सक्सेस नहीं होने के डर के बीच वे होटल में काम सीखने लगे थे। उन्होंने बताया कि उन्हें खाना बनाना बेहद पसंद है। पंकज की शादी 15 जनवरी 2004 में मृदुला त्रिपाठी के साथ हुई है। दोनों की एक बच्ची है।

कॅरियर की दमदार फिल्में
पंकज ने फुकरे, मशान, रन, गैंग ऑफ वासेपुर, ओंकारा, गुंडे, मंजिल, ग्लोबल बाबा, नील बटा सन्नाटा, धर्म और मांझी द माउंटेन मैन सहित कई सुपर हिट फिल्मों में एक्टिंग की है।

दोस्तों जो आर्टिस्ट अभिनय की दुनिया में अपना कॅरिएर बनाना चाहते हैं वो हमारे ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं इसके लिए हमने अपना मोबाइल नंबर और मेल आईडी भी अपने कॉन्टेक्ट अस में दे रखा है।

(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)
हरफनमौल एक्टर पंकज त्रिपाठी से एक खास मुलाकात, शेयर किए कई किस्से हरफनमौल एक्टर पंकज त्रिपाठी से एक खास मुलाकात, शेयर किए कई किस्से Reviewed by Rkz Theatre Team on April 06, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.