इन 6 इंडियन मिस ब्यूटीज में कौन है आपकी फेवरेट मिस वर्ल्ड, देखें तस्वीरें

बीते साल भारत को मिस वर्ल्ड का खिताब दिलवाने वाली मानुषी छिल्लर ने विदेश में रिप्रजेंट किया। 17 साल बाद फिर से इंडिया के पास ये खिताब लेकर आई हैं हरियाणा की रहने वाली मानुषी छिल्लर। लेकिन आज हम आपको उन भारतीय लड़कियों और सेलिब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर भारत का नाम रोशन किया है।

रीता फारिया
भारत की सबसे पहली विश्व सुंदरी का नाम था रीता फारिया। पेशे से वह एक डॉक्टर थी। उन्होंने सन 1966 मैं मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था।

इसे भी पढ़ें- कैसे बनाएं न्यूज/टीवी एंकरिंग में अपना कॅरियर, ये हैं टिप्स

ऐश्वर्या राय बच्चन
बॉलीवुड की क्वीन कही जाने वाली ऐश्वर्या राय ने साल 1994 में विश्व सुंदरी का ताज अपने नाम किया था, जब वह सिर्फ 21 साल की थी। इसके अलावा बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी उन्हें सबसे कामयाब अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है।
डायना हेडेन
ऐश्वर्या के बाद सन 1997 में हैदराबाद की रहने वाली डायना हेडेन ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। इसी साल डायना ने फेमिना मिस इंडिया का ताज भी अपने नाम किया था।

युक्ता मुखी
युक्ता मुखी ने सन 1999 को लंदन में आयोजित होने वाली 49वां मिस वर्ल्ड काम्पिटीशन में जीत हासिल की थी। इस प्रतियोगिता में भारत के साथ-साथ 93 देशों के कंटेस्टेंट ने भाग लिया था।
प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सबके दिलों में राज करने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा साल 2000 में मिस वर्ल्ड बनी थी। उनके बाद अगले 17 साल तक भारत में किसी ने मिस वर्ल्ड का खिताब नहीं जीता।

इसे भी पढ़ें- अगर आप हैं एक अच्छी जॉब की तलाश में, तो याद रखें इन 5 टिप्स को
 
मानुषी छिल्लर
17 साल के बाद साल 2017 में चीन में आयोजित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में हरियाणा की रहने वाली मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता में 118 देशों की सुंदरियों ने भाग लिया था।

(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

नोट- (इस खबर को आरकेज एक्टिंग एंड कॅरियर टिप्स की टीम ने एडिट कर लगाया है। साथ ही फोटो भी क्रिएट की गई है)
इन 6 इंडियन मिस ब्यूटीज में कौन है आपकी फेवरेट मिस वर्ल्ड, देखें तस्वीरें इन 6 इंडियन मिस ब्यूटीज में कौन है आपकी फेवरेट मिस वर्ल्ड, देखें तस्वीरें Reviewed by Rkz Theatre Team on April 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.