65th National Film Awards: श्रीदेवी और विनोद खन्‍ना को मिला सबसे बड़ा सम्मान, ये है अवॉर्ड की पूरी लिस्ट

दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित नेशनल अवॉर्ड सेरेमनी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विजेता हस्त‍ियों का सम्मान किया। दिवंगत विनोद खन्ना को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड दिया गया। ये अवॉर्ड उनकी दूसरी पत्नी कविता खन्ना और बेटे अक्षय खन्ना ने ग्रहण किया। दिवंगत श्रीदेवी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

ये अवॉर्ड उनके पति बोनी कपूर और बेटी जाह्नवी व खुशी ने ग्रहण किया। श्रीदेवी को ये सम्मान फिल्म मॉम के लिए दिया गया। श्रीदेवी के लिए ये सम्मान लेते समय बोनी और उनकी बेटियां भावुक हो गईं। एआर रहमान को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी फिल्में श‍िक्षा और मनोरंजन दोनों करती हैं। एक भाषा के रूप में फिल्मों ने हिन्दी को काफी सशक्त बनाया है। कोविंद ने श्रीदेवी को याद करते हुए कहा कि उनका जाना उनके लाखों चाहने वालों के लिए निजी नुकसान है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी विजेताओं का सम्मान किया।

अभि‍नेता पंकज त्र‍िपाठी को स्मृति ईरानी ने फिल्म न्यूटन के लिए फीचर फिल्म कैटेगरी में सम्मान दिया गया है। शाशा त्र‍िरुपती को बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड दिया गया है। भनीता दास को फिल्म विलेज रॉकस्टार्स के लिए बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का अवॉर्ड दिया गया। दिव्या दत्ता को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का सम्मान दिया गया।

उन्हें ये सम्मान इरादा फिल्म के लिए मिला। बाहुबली को बेस्ट पॉपुलर फिल्म का सम्मान दिया गया। गणेश आचार्य को फिल्म टॉयलेट एक प्रेमकथा के लिए बेस्ट कोरियोग्राफर का अवॉर्ड दिया गया। ये उनका दूसरा नेशनल अवॉर्ड है। गोरी तू लट्ठ मार गाने में उन्होंने कोरियोग्राफी की थी।
किसे क्या सम्मान मिला

बेस्ट हिंदी फिल्म- न्यूटन

बेस्ट पॉपुलर फिल्म (एंटरटेनमेंट)- बाहुबली: द कन्क्लूजन

बेस्ट एक्शन डायरेक्शन- अली अब्बास मोगल (बाहुबली- द कन्क्लूजन)

बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स- बाहुबली- द कन्क्लूजन

स्पेशल मेंशन अवॉर्ड- पंकज त्रिपाठी (न्यूटन)

बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर- शाशा तिरूपति (मलयालम)

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस- दिव्या दत्ता (फिल्म इरादा)

बेस्ट डायरेक्शन- भयानकम (मलयालम फिल्म)

बेस्ट एक्ट्रेस- श्रीदेवी (मॉम)

बेस्ट एक्टर- रिद्धि सेन (बंगाली फिल्म नगर कीर्तन)

बेस्ट कोरियोग्राफर- गणेश आचार्य (टॉयलेट- एक प्रेम कथा)

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर- ए आर रहमान

दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड- दिवंगत विनोद खन्ना

बेस्ट उड़िया फिल्म- हेलो अरसी

बेस्ट तेलुगू फिल्म- गाजी

बेस्ट कन्नड़ फिल्म- हेबेटू रमक्का

बेस्ट मराठी फिल्म- कच्चा लिंबू

नरगिस दत्त अवॉर्ड (फीचर फिल्म)- ठप्पा (निपुण धर्माधिकारी)

बेस्ट चाइल्ड फिल्म- म्होरक्या
(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।
65th National Film Awards: श्रीदेवी और विनोद खन्‍ना को मिला सबसे बड़ा सम्मान, ये है अवॉर्ड की पूरी लिस्ट 65th National Film Awards: श्रीदेवी और विनोद खन्‍ना को मिला सबसे बड़ा सम्मान, ये है अवॉर्ड की पूरी लिस्ट Reviewed by Rkz Theatre Team on May 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.