Acting Tips Hindi: ये हैं एक्टिंग के 4 तरीके, जिन्हें हर एक्टर को जानना है जरुरी

दोस्तों कई लोग एक्टिंग को लेकर बहुत ही ज्यादा एक्टिव रहते हैं और कई को एक्टिंग के बारे में बहुत की कम पता होता है। हम आपके लिए एक्टिंग टिप्स में लेकर आए हैं कि एक्टिंग कितने तरह की होती है।

ज्यादातर एक्टिंग किताबों में भी एक्टिंग को लेकर काफी ज्यादा बातें लिखी गई हैं। उन्ही में से एक है कि एक्टिंग कितने तरह की होती हैं। बता दें कि एक्टिंग 8 तरह की होती है। जिससे जानने के बाद आप एक्टिंग की एबीसीडी तो सीख ही जाएंगे।

इन्ही एक्टिंग टिप्स के जरिए हर एक्टर एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग में निखार लाते हैं। लेकिन हम आपको सिर्फ उन चार तरह की एक्टिंग के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत जरुरी होती हैं।

how many types of acting

1. आंगिक अभिनय- शरीर के अंगो द्वारा हो रहे अभिनय को आंगिक अभिनय कहते हैं। इसमें हमारे शरीर की सभी मसल्स काम करती हैं।

2. वांचिक अभिनय-  जब हम कोई भी बात बातचीत के जरिए कहते हैं तो उस अभिनय को वांचिक अभिनय कहा जाता है। इसमें आपके बोलने का तरीका सबसे महत्वपूर्ण होता है।

3. सात्विक अभिनय- इसमें आपका साज सजजा (make up) यानी इसमें आपका पूरा make over होता है। जिसे सात्विक अभिनय करते है।

4. आहार्य अभिनय- इसमें एक आर्टिस्ट के पहनावे पर नजर होती है। जिसे हम Costume करते हैं जो एक शो के दौरान एक अभिनेता एक्टिंग के दौरान अपनी ड्रेस पहनता है। उसे आहार्य अभिनय कहते हैं।
(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।
Acting Tips Hindi: ये हैं एक्टिंग के 4 तरीके, जिन्हें हर एक्टर को जानना है जरुरी Acting Tips Hindi: ये हैं एक्टिंग के 4 तरीके, जिन्हें हर एक्टर को जानना है जरुरी Reviewed by Rkz Theatre Team on May 27, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.