जानें कैसे जुड़े दिल्ली के थिएटर ग्रुप्स से, पढ़ें ये आर्टिकल

अगर आपमें एक्टिगं का शौक है और एक्टिंग को लेकर कॅरियर बनाने की सोच रहे हैं। तो हम आपके लिए एक्टिंग टिप्स लेकर आए हैं। अगर आप दिल्ली में रहते हैं और थिएटर एक्टिंग के लिए ग्रुप या एक्टिंग स्कूल की खोज कर रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है।

हम आपको दिल्ली के उन एक्टिंग ग्रुप के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप एक्टिंग सीख सकते हैं। देश में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) एक्टिंग टैलेंट का बडा इनक्यूबेटर है। वहीं एफटीआईआई भी एक्टिंग सिखाता है।

बात दें कि दिल्ली जैसे बडे शहरों में थिएटर की अच्छी खासी ऑडिएंस है। यही नहीं तमाम टैलेंटेड ऐक्टर्स जैसे अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, इरफान खान, आशीष विद्यार्थी से लेकर कंगना राणावत तक ने थिएटर में अपनी कला को मांजने के बाद बडे और प्रतिष्ठापूर्ण सितारे बने। 

कैसे करें ज्वाइन
दिल्ली में कई ऐसे थिएटर ग्रुप है जो पैसे लेकर भी एक्टिंग सिखाते हैं और कई फ्री में भी सीखाते हैं। कई ग्रुप जैसे दिल्ली में अस्मिता थिएटर ग्रुप, नटसम्राट, अभिज्ञान नाट्य एसोसिएशन, सोच थिएटर ग्रुप, आरकेजेड थिएटर ग्रुप आदि। यहां समय-समय पर थिएटर वर्कशॉप भी की जाती है।
आप इन ग्रुप्स द्वारा चलाए जा रहे शॉर्ट टर्म कोर्सेज भी ज्वाइन कर सकते हैं। और लंबे समय तक जुड़ने के साथ थिएटर को अपना कॅरियर भी बना सकते हैं।

इसके अलावा आप एनएसडी के प्रोफेशनल डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं, जो ड्रामैटिक्स में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री के बराबर है। इसमें एडमिशन के लिए आप इस लिंक (NSD Admission) पर क्लिक कर पूरी जानकारी ले सकते हैं।

कोर्स एंड वर्कशॉप

तीन वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन ड्रामैटिक्स, नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा दिल्ली

दो महीने की एक्टिंग वर्कशॉप, नट सम्राट थिएटर ग्रुप दिल्ली

वर्कशॉप, अस्मिता थिएटर ग्रुप दिल्ली

वर्कशॉप, अंतराल थिएटर ग्रुप  दिल्ली

अभिज्ञान नाट्य एसोसिएशन दिल्ली

सोच थिएटर ग्रुप दिल्ली

आरकेजेड थिएटर ग्रुप दिल्ली

एक्टिंग की पढाई के बाद कमाई का जरिया स्कूल-कॉलेजों में आयोजित होने वाली वर्कशॉप भी हो सकती हैं, जिनमें आप इस आर्टफॉर्म के बारे में नए लोगों को जानकारी दे सकते हैं।
(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।
जानें कैसे जुड़े दिल्ली के थिएटर ग्रुप्स से, पढ़ें ये आर्टिकल जानें कैसे जुड़े दिल्ली के थिएटर ग्रुप्स से, पढ़ें ये आर्टिकल Reviewed by Rkz Theatre Team on May 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.