Acting Tips: ये है भारत का सबसे पुराना एक्टिंग स्कूल, जानें इसके बारे में

Satyajit Ray Film and Television Institute Kolkata
दोस्तों अगर आप भी एक्टिंग के शौक रखते हैं तो हम आपके लिए एक्टिंग टिप्स में लेकर आए हैं देश के सबसे मशहूर एक्टिंग स्कूल्स की लिस्ट। जहां से आप आसानी से एक्टिंग स्कूल्स के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

पिछले टॉपिक में हमने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के बारे में बात की थी इस टॉपिक में हम सबसे पुराने एक्टिंग स्कूल सत्यजीत रे फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान की बात कर रहे हैं। जहां से काफी बड़े बड़े स्टार्स निकले हैं।

इसकी स्थापना 1995 में स्थापित एक स्वायत्त के रूप में हुई। यह संस्थान अंतर्राष्ट्रीय लीजन सेंटर ऑफ स्कूल ऑफ सिनेमा एंड टेलीविजन (सीआईएलईसीटी) का एक हिस्सा है।

बात दें कि इस स्कूल का नाम भारत के सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सत्यजीत रे के नाम पर रखा गया है। यहां से आप आसानी से एक्टिंग के गुन सिख सकते हैं।

ये है कोर्स
डायरेक्शन एंड स्क्रीनप्ले राइटिंग
सिनेमेटोग्राफी
एडिटिंग
साउंड रिकॉर्डिंग एंड डिजाइन
फिल्म एंड टेलीविजन प्रोडक्शन
एनीमेशन सिनेमा
इलेक्ट्रॉनिक एंड डिजिटल मीडिया
इलेक्ट्रॉनिक एंड डिजिटल मीडिया मैनेजमेंट
राइटिंग फॉर इलेक्ट्रॉनिक एंड डिजिटल मीडिया
प्रोडक्शन फॉर इलेक्ट्रॉनिक एंड डिजिटल मीडिया
सिनेमेटोग्राफी फॉर इलेक्ट्रॉनिक एंड डिजिटल मीडिया
एडिटिंग फॉर इलेक्ट्रॉनिक एंड डिजिटल मीडिया
साउंड फॉर इलेक्ट्रॉनिक एंड डिजिटल मीडिया

ऐसे करें संपर्क
पता- सत्यजीत रे फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान, ई.एम.बाईपास रोड, पी.ओ. पंचसायर, कोलकाता -700094, ईमेल है contact@srfti.ac.in, फोन नंबर है- 033-2432 8355/8356/9300 और अधिक जानकारी के लिए आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.srfti.ac.in पर क्लिक करे जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।
Acting Tips: ये है भारत का सबसे पुराना एक्टिंग स्कूल, जानें इसके बारे में Acting Tips: ये है भारत का सबसे पुराना एक्टिंग स्कूल, जानें इसके बारे में Reviewed by Rkz Theatre Team on June 30, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.