Sanju Movie Review: हिरानी और बाबा की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाका, ऑडियंस ने दिया ये रिएक्श


Sanju Movie Review

बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर राजकुमार हिरानी एक बार फिर सुपरहिट फिल्म लेकर आए हैं। शुक्रवार को संजय दत्त की बॉयोपिक फिल्म 'संजू' रिलीज हो चुकी है।

फिल्म ने पहले ही दिन मल्टीप्लेक्स के साथ साथ सिंगल स्क्रील पर भी फिल्म काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उम्मीद है कि आने वाले तीन दिनों में संजू की फिल्म 100 करोड़ के कल्ब में शामिल हो जाए।

फिल्म संजू स्टोरी
फिल्म की कहानी उस खबर के साथ शुरू होती है जब संजय दत्त को 5 साल की जेल की सजा सुनाई जाती है। अपनी जिंदगी के ऊपर किताब लिखने के लिए वे मशहूर राइटर विनी (अनुष्का शर्मा) से मिलते हैं और अपनी कहानी बताना शुरू करते हैं।

वैसे तो संजय दत्त की जिंदगी से तो हम सब ही वाकिफ हैं लेकिन उनकी जिंदगी के कुछ ऐसे भी पहलू हैं जिनके बारे में वो ही जानते हैं। फिल्म में उस सभी चीजों से पर्दा उठाया गया है।

फिल्म में कहानी सुनाने के दौरान सुनील दत्त (परेश रावल) और नरगिस दत्त (मनीषा कोइराला) के घर में 21 साल के संजू (रणबीर कपूर) से शुरू होती है जो रॅाकी की शूटिंग कर रहा है। जो संजू के करियर की पहली फिल्म थी।

बचपन में बोर्डिंग स्कूल भेजा जाना, ड्रग्स की लत लगना, माता-पिता से कई बातें छुपाना, नरगिस की तबीयत खराब हो जाना, दोस्त कमलेश (विक्की कौशल) के साथ मुलाकात, फिल्म रॉकी से डेब्यू करना और उसके बाद कई फिल्मों में काम ना मिलना, रिहैब सेंटर में जाना, मुंबई बम धमाकों के साथ नाम जोड़ा जाना, कई बार जेल जाना और अंततः एक स्वतंत्र नागरिक के रूप में जेल से बाहर आना।

इनके अलावा संजू के जीवन में क्या-क्या घटनाएं घटी, किस तरह से संजू का दोस्त कमलेश (विक्की कौशल), पत्नी  मान्यता (दिया मिर्जा) अलग-अलग समय पर उनके खड़े रहे, ऐसी क्या परिस्थितियां थी कि संजय को ड्रग्स और बहुत सारी महिलाओं का सहारा लेना पड़ा, इन सभी घटनाओं को भी सिलसिलेवार तरीके से दिखाया गया है। संजय के जीवन के बारे में जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

स्टार कास्ट के काम की तारीफ
दिया मिर्जा, मनीषा कोइराला, बोमन ईरानी ने बढ़िया काम किया है. अनुष्का शर्मा का किरदार फिल्म में काफी दिलचस्प है। परेश रावल ने सुनील दत्त का किरदार बखूबी निभाया है।

विक्की कौशल ने बहुत ही उम्दा अभिनय किया है। रणबीर कपूर जिन्हें पहले फ्रेम से लेकर के आखिरी फ्रेम तक देखें तो बिल्कुल भी नहीं लगता कि वह रॉकस्टार वाले रणबीर कपूर हैं।

रणबीर ने पूरी तरह से संजय दत्त के किरदार में खुद को शत-प्रतिशत डाला है। रणबीर हंसाने के साथ-साथ रुलाते भी हैं। वहीं सिनेमेटोग्राफी, लोकेशन और फिल्म का संगीत, स्क्रीनप्ले के साथ साथ ही जाता है। फिल्म की रिलीज के बाद यह संगीत और ज्यादा फेमस होगा।

संजू का बजट
फिल्म का बजट लगभग 80 करोड़ रुपए बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक, फिल्म को भारत में लगभग 4000 स्क्रीन्स में रिलीज किया जा रहा है। वहीं विदेशों में लगभग 65 देशों में 1300 से ज्यादा स्क्रीन्स में रिलीज किया जाएगा।

डायरेक्टर: राजकुमार हिरानी और स्टार कास्ट: रणबीर कपूर, विक्की कौशल, दिया मिर्जा, मनीषा कोइराला, परेश रावल, बोमन ईरानी, अनुष्का शर्मा
(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।
Sanju Movie Review: हिरानी और बाबा की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाका, ऑडियंस ने दिया ये रिएक्श Sanju Movie Review: हिरानी और बाबा की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाका, ऑडियंस ने दिया ये रिएक्श Reviewed by Rkz Theatre Team on June 30, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.