‘MULK’ के लिए दिल्ली पहुंची स्टार कास्ट, ऋषि कपूर और तापसी पन्नू ने की फिल्म पर चर्चा

विवादास्पद फिल्म ‘मुल्क’ आजकल सुर्खियों में है और इसी के साथ इसका प्रमोशन भी जोर-शोर से जारी है। इसी सिलसिले में ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, नीना गुप्ता और प्रतीक बब्बर, प्राची शाह पांड्या, अशरत जैन, वर्तिका सिंह जैसी इस फिल्म के प्रतिभाशाली कलाकारों ने इंडिया हैबिबेट सेंट के मीडिया हाउसिंग सेंटर में मीडिया के साथ खुलकर बात की और अपनी आने वाली फिल्म के सर्वेक्षण को लॉन्च किया।

बता दें कि बॉलीवुड में कानूनी नाटक शैली पर बेस्ड, यानी कोर्टरूम ड्रामा ‘मुल्क’ 3 अगस्त को रिलीज होगी। फिल्म अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित और दीपक मुकुट द्वारा निर्मित है।

इस मौके पर फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने कहा, ‘‘मुल्क’ एक कोर्टरूम ड्रामा है, एक परिवार की कहानी है, जो अपने गर्व की रक्षा करती है। यह फिल्म उन प्रश्नों का जवाब तलाशने की कोशिश करती है, जिन्हें हम आमतौर पर खुले में उल्लखित नहीं करते हैं।

इसलिए हम इसे एक सामाजिक थ्रिलर कहना ज्यादा पसंद करते हैं। यह राजनीतिक नहीं है, बल्कि यह आपके और मेरे बारे में एक कहानी है, जो हमारे आचरण, हमारे पूर्वाग्रह, हमारी पूर्वकल्पनाओं की कहानी है। हम एक दूसरे से बात नहीं करते हैं, क्योंकि हमारी आपस की समस्याएं हैं। लेकिन, मुझे लगता है कि जीवन में सबकुछ राजनीतिक हो गया है।

फिल्म किसी खास सवाल का जवाब देने का दावा नहीं करती है, लेकिन वहां कुछ ढूंढना असंभव भी नहीं है। यह हमारे समय की, यानी आज कहानी है। यह आपको कुछ भी सिखाने की कोशिश नहीं करती है, लेकिन यह आपको भारत के लोगों के बारे में एक आकर्षक कहानी जरूर बताती है।’

इस फिल्म में एक वकील का किरदार निभा रही तापसी पन्नू ने कहा, ‘शूटिंग के दौरान वास्तव में भूमिका मेरे लिए तनावपूर्ण हो गई, क्योंकि यदि आप फिल्म के स्टार कलाकारों की ओर देखते हैं, तो मेरे लिए ऋषि कपूर, आशुतोष राणा और इनके जैसे अन्य जैसे प्रसिद्ध कलाकारों के साथ परफॉर्म करना वास्तव में मुश्किल हो गया था।

इसके बावजूद मैं बिना किसी गलती के एक शॉट में अपना बेहतरीन देने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया।’ उन्होंने विवादास्पद मुद्दे पर पूछने पर कहा, ‘मैं नियमित रूप से समाचार पत्र नहीं देखती हूं और मैं राजनीतिक रूप से सक्रिय भी नहीं हूं, लेकिन मुझे सही या गलत के बारे में पता है। और, मैं हिंदू-मुस्लिम मुद्दे धारणा के बारे में वास्तव में दुखी महसूस करती हूं।’
बॉलीवुड के प्रमुख अभिनेता में से एक ऋषि कपूर, जो फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं, ने कहा, ‘मुझे राजनीति और उनकी नीतियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। जब मैंने स्क्रिप्ट सुनी, तो मुझे वास्तव में अच्छा लगा और मेरे चरित्र का आनंद लिया।’ उन्होंने कहा, ‘हमें हिंदू-मुसलमानों के बारे में कोई गलत भावना नहीं पालनी चाहिए। यह मुद्दा बहुत पुराना है, लेकिन अभी भी हम सभी पर एक मजबूत नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। हमें अनावश्यक चीज करने के बजाय इस मुद्दे को बैठकर हल करना चाहिए।’

बनारस मीडियावर्क्स और सोहम रॉकस्टार एंटरटेनमेंट के बैनर के तहत बनी इस फिल्म की शूटिंग बनारस और लखनऊ में हुई है।


(ये खबर आरकेजेड टीम से प्रकाशित नहीं की गई है। यह खबर स्त्रोत से ली गई है और फोटो भी, जिसपर हमारा कोई अधिकारी नहीं है)
(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।
 
‘MULK’ के लिए दिल्ली पहुंची स्टार कास्ट, ऋषि कपूर और तापसी पन्नू ने की फिल्म पर चर्चा ‘MULK’ के लिए दिल्ली पहुंची स्टार कास्ट, ऋषि कपूर और तापसी पन्नू ने की फिल्म पर चर्चा Reviewed by Rkz Theatre Team on July 25, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.