दिल्ली के इस कॉलेज ने 17 साल पूराने Journalism कोर्स को किया बंद

दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्री गुरु नानक देव खालसा कॉलेज में पिछले 17 साल से चल रहा तीन वर्षीय हिंदी पत्रकारिता का कोर्स धन के अभाव के कारण बंद हो गया है। कॉलेज ने इस बार इसकी कटऑफ नहीं निकाली है।

कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. मनमोहन कौर ने बताया कि यह कोर्स हमारे यहां पिछले 17 सालों से चल रहा था। मगर, यह स्ववित्त पोषित कोर्स है और उस समय इसकी फीस प्रति छात्र 12 हजार रुपये यूजीसी ने तय की थी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में प्रति छात्र 12 हजार रुपये में इस कोर्स को पढ़ाना मुश्किल है क्योंकि शिक्षकों का वेतन ही इससे नहीं निकल पाता। डॉ. कौर के मुताबिक, इस कोर्स के लिए स्थाई शिक्षक नहीं हैं।

यदि सातवें वेतन आयोग के हिसाब से हम तदर्थ शिक्षकों को वेतन नहीं देते हैं तो शिक्षक संगठन हमें परेशान करते हैं। हम इतनी कम फीस पर 85 हजार रुपये प्रति शिक्षक कैसे दे सकते हैं। इसलिए हमने इस बार हिंदी पत्रकारिता को कटऑफ नहीं निकाला।
(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।
दिल्ली के इस कॉलेज ने 17 साल पूराने Journalism कोर्स को किया बंद  दिल्ली के इस कॉलेज ने 17 साल पूराने Journalism कोर्स को किया बंद Reviewed by Rkz Theatre Team on July 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.