Acting Tips: ये हैं एक्टिंग के 9 इमोशन्स, जानें इनके बारे में

हैल्लो दोस्तों आरकेजेड थिएटर एंड फिल्म्स ग्रुप आपके लिए एक बार फिर एक्टिंग टिप्स की क्लास लेकर आया है। इस वीडियो में हम आपको एक्टिंग के उन 9 रसों के बारे में बताएंगे।

दोस्तों अगर आपने भरत मुनि का नाट्य शास्त्र पढ़ा हो तो उन्होंने अपने इस शास्त्र में भी इन रसों यानी emotions के बारे में खुलकर बताया है। एक एक्टर के लिए emotions के बारे में पता होना चाहिए। जो हमारी एक्टिंग को और भी ज्यादा निखारते हैं। वैसे में आपको बता दें कि उनकी किताब में  इन 9 Emotion और 42 attitudes के बारे में बताया गया है। जिसके बारे में मैंने भी पढ़ा है।

लेकिन यहां हम सिर्फ 9 रसों के बारे में बताने जा रहे हैं..

9 Emotions

1. Shringara (love)
2. Hasya(laughter)
3. Karuna (kind-heartedness or compassion)
4. Raudra (anger)
5. Veera (courage)
6. Bhayanaka (terror)
7. Bheebhatsya (disgust)
8. Adbutha (surprise)
9. Shantha (peace or tranquility)

दोस्तों हमको उम्मीद है कि आपको हमारे वीडियो पसंद आते होंगे। अगर आपको ये वीडियो पसंद आया हो तो लाइक और सब्सक्राइब जरूर करें।
(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।
Acting Tips: ये हैं एक्टिंग के 9 इमोशन्स, जानें इनके बारे में Acting Tips: ये हैं एक्टिंग के 9 इमोशन्स, जानें इनके बारे में Reviewed by Rkz Theatre Team on October 22, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.