Actor Advise : जानें किन लोगों की कुंडली में होता है एक्टर बनने के योग

दोस्तों एक्टिंग के लिए जहां एक तरफ कड़ी मेहनत होती है तो वहीं कुछ लोगों की जिंदगी में भी योग होता है जिससे की वो सिर्फ फिल्म लाइन में ही जाते हैं। आज अभिनय और कला के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए ना जाने कितने लोग कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

लेकिन कड़वी सच्चाई ये भी है कि सफलता से ज्यादा असफलताओं की कहानियाँ पढ़ी जा सकती हैं। व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की चाल और दशाओं से भी यह देखा जा सकता है कि आपका एक्टिंग (अभिनय) के क्षेत्र में जा सकते हैं।

इसके लिए आपको यह आर्टिकल पूरा पढ़ना होगा। जानते हैं कि वो कौन से योग होते हैं जिनके कारण एक व्यक्ति अभिनय की दुनिया का बादशाह बन जाता है जैसे की शाहरुख, अमिताभ, सलमान अक्षय और नवाजुद्दीन समेत कई स्टार शामिल हैं।

पहला योग - अगर आपकी कुंडली में मंगल और शुक्र अच्छी स्थिति में होते हैं तो आप एक्टिंग के क्षेत्र में अपार सफलता पा सकते हैं। कहते हैं कि कुंडली में मंगल और शुक्र सही हों तो व्यक्ति को अभिनय के क्षेत्र में कम प्रयास से ही अच्छा अवसर मिलता है।


दूसरा योग - एक्टिंग के लिए आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह प्रबल होना चाहिए। इसके लिए आपको शुक्र उच्च का है या कुंडली के दसवें घर पर इसकी दृष्टि पड़ रही है या शुक्र अच्छी स्थिति में होने के कारण दशा में चल रहा है तो ऐसे में आपको एक्टिंग या कला की फिल्ड में जरुर आना चाहिए। इससे आपको हमेशा सफलता मिलेगी।

तीसरा योग - कहते हैं कि इन दो योगों के अलावा एक योग और भी बनता है। जो आपको कला या एक्टिंग के क्षेत्र से सफलता दिला सकता है। सूर्य और राहू अगर किसी व्यक्ति के अच्छे हैं तो उस व्यक्ति के सफल होने की संभावनायें, अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा रहती हैं।

क्योंकि सूर्य को ऊर्जा का कारक माना जाता है और राहू बल का कारक माना जाता है तो यह दोनों ग्रह भी अगर दसवें स्थान को शुभ दृष्टी से देख रहे हैं तो यह आप को सफलता मिल सकती है। अगर किसी का सिंह लग्न है और दसमं में शुक्र बैठा है एवं दूसरे स्थान पर सूर्य बैठा है तो इस क्षेत्र के लिए यह एक प्रबल योग बना देता है। क्योकि सिंह लग्न एक राजा के जैसा लग्न माना जाता है और दूसरे घर में सूर्य का बैठना, इसका अर्थ है कि सूर्य दसवें स्थान को देख रहा है। तो आपको सफलता मिलने में ज्यादा देर नहीं लगेगी।
(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।
Actor Advise : जानें किन लोगों की कुंडली में होता है एक्टर बनने के योग Actor Advise : जानें किन लोगों की कुंडली में होता है एक्टर बनने के योग Reviewed by Rkz Theatre Team on December 15, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.