Kadar Khan Death 2019 : कादर खान के निधन की खबर अब नहीं है झूठी, बेटे सरफराज ने की पुष्टि

जाने-माने अभिनेता एवं लेखक कादर खान का 31 दिसम्बर को निधन हो गया। 81 वर्षीय खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। खान कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे। उनके बेटे ने बताया कि अभिनेता का अंतिम संस्कार भी वहीं किया जाएगा।

खान के बेटे सरफराज ने कहा कि मेरे पिता हमें छोड़कर चले गए। लंबी बीमारी के बाद 31 दिसम्बर शाम छह बजे (कनाडाई समय) उनका निधन हो गया। वह दोपहर को कोमा में चले गए थे। वह पिछले 16-17 हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे। उन्होंने कहा किउनका अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा। हमारा सारा परिवार यहीं हैं और हम यहीं रहते हैं इसलिए हम ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम दुआओं और प्रार्थना के लिए सभी का शुक्रिया अदा करते हैं।

अभिनेता के निधन की खबरें पिछले काफी समय से आ रही थी लेकिन उनके बेटे ने उन खबरों को खारिज कर दिया था। खान को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और डॉक्टर उन्हें नियमित वेंटीलेटर और बीपीएपी वेंटीलेटर पर रख रहे थे। सुपर न्यूक्लियर पाल्सी बीमारी के कारण उन्हें चलने में भी दिक्कत आ रही थी और याददाश्त भी कमजोर हो गई थी।

काबुल में जन्मे कादर खान ने 1973 में राजेश खन्ना के साथ फिल्म दाग' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद वह 300 से अधिक फिल्मों में नजर आए। अभिनेता बनने से पहले उन्होंने रणधीर कपूर, जया बच्चन की फिल्म जवानी दीवानी' के लिए संवाद लिखे थे। उन्होंने 250 से अधिक फिल्मों के लिए संवाद भी लिखे हैं। पटकथा लेखक के तौर उन्होंने मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्मों में काम किया है।
(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।
Kadar Khan Death 2019 : कादर खान के निधन की खबर अब नहीं है झूठी, बेटे सरफराज ने की पुष्टि Kadar Khan Death 2019 : कादर खान के निधन की खबर अब नहीं है झूठी, बेटे सरफराज ने की पुष्टि Reviewed by Rkz Theatre Team on January 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.