Acting Tips: अपनी एक्टिंग से जीता श्वेता त्रिपाठी ने दिल, बताया सफलता के बीच कौन रहा मैन

अमेजन प्राइम पर आई वेब सीरीज 'मिर्जापुर' के एक सीन में एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी मास्टरबेशन करती हुईं नजर आई हैं। जिसके बाद से उनकी चर्चा फिल्मों में और तेज हो गई। हमेशा अपनी एक्टिंग को लेकर लोगों के दिलों पर राज करती रही हैं।

बचपन से ही थिएटर मेरे जीवन का अभिन्न हिस्सा रहा है। उन्होंने कहा कि मेरा पूरा परिवार नाटक और संगीत में रुचि रखता था। उन्होंने क्लासिकल डांस भी जानती हैं। जब मैंने अपने पिता को पहली बार बताया कि मैं एक्टर बनना चाहती हूं तो जवाब मिला था कि तुम अपने निर्णय खुद ले सकती हो।

उन्होंने कहा कि जॉब की तलाश में ऑडिशन दिया और सलेक्ट हो गई थी। 2008 में नौकरी की तलाश में मुंबई आई थी। थिएटर का अनुभव भी था तो इस वजह से ऑडिशन देती रहती थी। मुझे लगता था कि हमें हमेशा अपनी लिमिट्स को पुश करते रहना चाहिए और काम करते रहना चाहिए।

दिल्ली की रहने वाली अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी का जन्म 6 जुलाई 1985 को दिल्ली में हुआ था। उनकी प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल, आर के पुरम, दिल्ली से हुई। वर्ष 2006 में NIFT से स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद श्वेता कुछ दिनों अंडमान निकोबार द्वीप समूह में रहने के बाद मुम्बई शिफ्ट हो गई।

मुम्बई प्रवास के बाद श्वेता ने ना केवल पोस्ट प्रोडक्शन कम्पनी पैक्सों ट्रेलर हाउस में प्रोडक्शन असिस्टेंट के तौर पर तो काम किया ही, वरन उन्होंने एक थिएटर कम्पनी "आल माय टी प्रोडक्शन" के तहत कई नाटकों का मंचन भी किया. श्वेता ने वर्ष 2009-10 में अपना पहला प्रोजेक्ट "क्या मस्त है लाइफ" डिज़्नी इंडिया के लिये किया और जेनिया खान के रूप में खूब लोकप्रियता बटोरी। इसके साथ-2 श्वेता ने टाटा स्काई, वोडाफोन और मैक्डोनाल्ड्स के कई कमर्शियल्स भी किये. वर्ष 2015 में श्वेता को अपनी पहली हिंदी फिल्म "मसान" मिली और उन्होंने शालू गुप्ता के बोल्ड किरदार में खूब वाहवाही बटोरी.

2016 में उन्होंने टीवी सीरीज "द ट्रिप" में डायना हेडन के साथ भी काम किया पर श्वेता को पहचान मिली, सिखया एंटरटेनमेंट की 2017 में रिलीज़ हुई फिल्म "हरामखोर" से, जिसमें उन्होंने अपनी असल उम्र से आधी उम्र की लड़की संध्या की चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाई। फिल्म में सीनियर को-स्टार नवाजुदीन सिदिकी के होते हुए, श्वेता त्रिपाठी ने अपना रोल बिना किसी परेशानी और दबाव के निभाया, जिसे कलाकारों की भाषा में "सिनेमाई बिस्फोट" की संज्ञा भी दी जाती है, श्वेता के काम की तारीफ़ स्वयं नवाजुदीन सिदिकी ने करते हुए उन्हें भविष्य की शबाना आज़मी कहा था।
(इस लिंक (Acting Tips Video) पर क्लिक कर देखें एक्टिंग से संबंधित कई टिप्स)

NOTE- अगर आप हमारे वेब पोर्टल या उसके लिए कोई सुझाव देना चाहते हैं या फिर न्यूज देना चाहते हैं तो आप हमें मेल भी कर सकते हैं- rkztheatregroup@gmail.com और हमारा व्हाट्सएप नंबर- 08076038847 पर भी हमसे जुड़ सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल को भी फॉलो कर सकते हैं।
Acting Tips: अपनी एक्टिंग से जीता श्वेता त्रिपाठी ने दिल, बताया सफलता के बीच कौन रहा मैन Acting Tips: अपनी एक्टिंग से जीता श्वेता त्रिपाठी ने दिल, बताया सफलता के बीच कौन रहा मैन Reviewed by Rkz Theatre Team on June 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.